पुरैना के पास सड़क निर्माण के दौरान निकला कंकाल , महंत समाज के लोगों में नाराजगी

Must Read

- Advertisement -

कोरबा चांपा के बीच बनाई जा रहे नेशनल हाईवे संख्या 149 बी का काम जारी है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ डीएनए सड़क निर्माण की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश के भोपाल की दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड को सौपा है। कोरबा जिले के पुरैना गांव के पास सड़क निर्माण की प्रक्रिया में एक स्थान से मानव कंकाल बाहर आ गया है। इस तरह की घटनाओं के कारण महंत समाज के लोग काफी नाराज हैं।

छत्तीसगढ़ में सड़कों का जाल बिछाने के साथ लोगों को सुविधा देने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में तैयार कराई जा रही है। लोक निर्माण विभाग के जिम में रही कई सड़के नेशनल हाईवे को दे दी गई है। भू अधिग्रहण और मुआवजा वितरण की कार्यवाही के बाद अगले काम तेज हो गए हैं। समय सीमा कराया जा रहा है इसलिए इसमें अंधेरगर्दी भी हो रही है। जानकारी के अनुसार जल्दबाजी में काम करने के कारण बहुत सारी चीजों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

पुरैना गाव में निर्माण की प्रक्रिया के दौरान एक स्थान से मानव कंकाल की भी खुदाई हो गई। बताया गया कि इस हिस्से में मानिकपुरी पानीका समाज के द्वारा दिवंगत व्यक्तियों को दफनाया गया है जिनके अवशेष इस तरह से निकल रहे हैं। ऐसी घटनाओं से विशेष तौर पर महंत समाज और ग्रामीण बेहद नाराज है। उन्होंने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ-साथ प्रशासन से मिलकर इस मामले में आपत्ति दर्ज करने की बात कही है।

Latest News

बिना कोचिंग के लिमडीह निवासी अभिषेक कंवर का एमबीबीएस राजनांदगांव मे चयन 

तुमान ग्राम लीमडीह निवासी अंजोर सिंह कंवर के पुत्र अभिषेक कुमार कंवर का नीट एग्जाम 2024. प्रथम चयन सूची...

More Articles Like This